इंतजार खत्म: अब WhatsApp से होगा जबरदस्त मुकाबला, : X Platform का सबसे बड़ा फीचर

Today 21 January, 2024: Alon musk ने एक लंबे इंतजार के बाद के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X ने एक बड़ा फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर का इंतजार लंबे समय से हो रहा था। कई महीनों से X पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर की टेस्टिंग हो रही थी और अब इसे Android यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है।

alon mask

एक रिपोर्ट के मुताबिक X ने धीरे-धीरे Android यूजर्स के लिए ऑडियो और वीडियो कॉल का फीचर जारी करना शुरू कर दिया है। कई यूजर्स को इस नए फीचर का अपडेट मिल चुका है और कईयों को अगले कुछ दिनों में मिल जाएगा।

alon mask

यदि आप भी एक X यूजर हैं और इस फीचर को चाहते हैं तो अपने App को अपडेट करें, हालांकि इस नए फीचर के साथ एक बड़ी समस्या यह है कि यह सिर्फ X के Premium यूजर्स के लिए ही है यानी जिन्होंने X Blue को subscribe किया है वही इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

X पर ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर को यूज करने के लिए सबसे पहले अपने App को अपडेट करें। इसके बाद setting में Privacy and Safety में जाकर डायरेक्ट मैसेजिंग (Settings > Privacy and Safety > Direct Messages) फीचर को ऑन करें।

Calling के तीन ऑप्शन मिलेंगे कि कौन आपको Call कर सकता है और कौन नहीं। इसके लिए तीन Options Contact List, Followers and Verified मिलेंगे।

alon mask

1 thought on “इंतजार खत्म: अब WhatsApp से होगा जबरदस्त मुकाबला, : X Platform का सबसे बड़ा फीचर”

Leave a Comment