Filmfare Awards 2024: आलिया-रणबीर के Filmfare Awards जीतने पर लोगों ने पूछा ‘कितने में खरीदा… ‘शर्म करो’

69th Filmfare Awards 2024: 69th Film Fare Awards के साथ Bollywood के Awards सीज़न की शुरुआत हुई. इस बार करण जौहर और मनीष पॉल ने Awards show को होस्ट किया। इसे अटेंड करने के लिए bollywood से कई स्टार्स पहुंचे थे। इसमें वरुण धवन, जान्हवी कपूर और Kareena kapoor जैसे सेलेब्स पहुंचे थे और अपनी परफॉर्मेंस से समा बांध दिया। Awards show में ‘एनिमल’ और ’12वीं फेल’ जैसी फिल्मों का दबदबा देखने के लिए मिला है। Ranveer Kapoor और Alia Bhutt बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस चुने गए हैं।

69th Filmfare Awards रणबीर कपूर को फिल्म ‘एनिमल’ के लिए बेस्ट एक्टर और ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लिए आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस चुना गया। विक्की कौशल को शाहरुख खान की फिल्म डंकी के लिए बेस्ट सपोर्टिंग रोल का अवॉर्ड दिया गया. इससे नाराज होकर शाहरुख खान के फैंस ने सोशल मीडिया पर आलिया और रणबीर को ट्रोल करना शुरू कर दिया और पूछा कि उन्होंने इसके लिए कितनी कीमत चुकाई होगी.लोग Filmfare awards फंक्शन्स पर सवाल उठा रहे हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस निराश हो गए.

alia and ranveer

Filmfare awards,लोग बोले– ‘शर्म करो…’

Filmfare की ओर से रणबीर और आलिया का वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें दोनों अवॉर्ड लेते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। लेकिन, लोगों को जरा ये पसंद नहीं आता है। कपल को अवॉर्ड दिए जाने पर निराश एक यूजर ने लिखा, ‘शाहरुख की ‘जवान’ रणबीर की फिल्म से ज्यादा अच्छी थी और आलिया रॉकी रानी में एवरेज थी।’

दूसरे ने लिखा, ‘जो डिजर्व करता था वो स्टेज पर नहीं था। लेकिन रणबीर-आलिया जरूर होंगे। इसका कोई मतलब नहीं है कि उन्होंने क्या रोल प्ले किया है। कुछ भी हो उन्हें अवॉर्ड मिलेगा।’

तीसरे ने लिखा, ‘Filmfare Award बेचने का इतिहास दोहरा रहा है।’

चौथे ने लिखा, ‘बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड रानी मुखर्जी को ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ के लिए मिलना चाहिए था और बेस्ट एक्टर Shahrukh Khan को डंकी और जवान के लिए।’

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘इस अवॉर्ड के लिए कितने पैसे दिए। वाह फिल्मफेयर। आप लोगों को शर्म आनी चाहिए।’ इसी तरह से लोग इस पर खूब रिएक्शन दे रहे हैं।

shahrukh khan

’12वीं फेल को मिला बेस्ट Filmfare Awards

अब अगर Filmfare awards 2024 के बाकी अवॉर्ड की बात की जाए तो इसमें ‘एनिमल’ के साथ ’12वीं फेल’ का भी जलवा देखने के लिए मिला है। इसे बेस्ट फिल्म Filmfare award से नवाजा गया है। इतना ही नहीं ’12वीं फेल’ के लिए विधु विनोद चोपड़ा को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया है। वहीं, इस बार डॉयरेक्टर डेविड धवन को लाइफ टाइम अचीवमेंट के अवॉर्ड से नावाजा गया है। बात की जाए रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मिसेस चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ की तो इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस क्रटिक्स का अवॉर्ड दिया गया है।

filmfare award

Filmfare Awards विजेताओं की पूरी लिस्ट

बेस्ट फिल्म : 12वीं फेल

बेस्ट फ़िल्म (क्रिटिक्स): जोराम

लीड रोल में बेस्ट अभिनेता (मेल): रणबीर कपूर

लीड रोल में बेस्ट अभिनेता (फीमेल): आलिया भट्ट (रॉकी और रानी की प्रेम कहानी)

बेस्ट अभिनेताविक्रांत मैसी (12वीं फेल)

बेस्ट अभिनेत्री: रानी मुखर्जी (मिसेज चटर्जी बनाम नॉर्वे) और शेफाली शाह (थ्री ऑफ अस)।

बेस्ट निर्देशक: विधु विनोद चोपड़ा (12वीं फेल)

सपोर्टिंग रोल में बेस्ट अभिनेता (मेल): विक्की कौशल (डंकी)

सपोर्टिंग रोल में बेस्ट अभिनेता (फीमेल): शबाना आज़मी (रॉकी और रानी की प्रेम कहानी)

बेस्ट म्यूजिक एल्बम: एनिमल (प्रीतम, विशाल मिश्रा, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुराणिक, जानी, भूपिंदर बब्बल, आशिम केम्सन, हर्षवर्द्धन रामेश्वर, गुरिंदर सीगल)

बेस्ट सॉन्गअमिताभ भट्टाचार्य (तेरे वास्ते- जरा हटके जरा बचके)

बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल): भूपिंदर बब्बल (अर्जन वैली- एनिमल)

बेस्ट प्लेबैक सिंगर (फीमेल): शिल्पा राव (बेशरम रंग-पठान)

बेस्ट स्टोरी: अमित राय (ओएमजी 2)

बेस्ट स्क्रिप्ट: विधु विनोद चोपड़ा (12वीं फेल)

Leave a Comment