Junior Bachchan का चुनावी डेब्यू खजुराहो लोकसभा सीट से, MP के राजनीतिक गलियारों में अफवाहों का बाजार गर्म

Election 2024: ऐसी अफवाह है कि Junior Bachchan समाजवादी पार्टी के टिकट पर मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. MP के बुंदेलखंड क्षेत्र के राजनीतिक गलियारों में अफवाहें फैलने लगी हैं कि समाजवादी पार्टी (SP) सुप्रीमो अखिलेश यादव खजुराहो लोकसभा क्षेत्र से BJP President Vishnu Dutt Sharma टक्कर देने के लिए बॉलीवुड अभिनेता Abhishek Bachchan को मैदान में उतारकर आश्चर्यचकित कर सकते हैं।

abhishek bachchan

आगामी चुनाव. यदि राजनीतिक चर्चा पर विश्वास किया जाए, तो सपा खजुराहो सीट पर श्री शर्मा के खिलाफ बॉलीवुड अभिनेता Junior Bachchan को मैदान में उतारने पर गंभीरता से विचार कर रही है, ताकि भारतीय गठबंधन के उम्मीदवार के लिए प्रचार किया जा सके, ताकि चुनाव में श्री शर्मा के लिए कड़ी टक्कर हो सके।

 

Junior Bachchan का MP से गहरा नाता

कांग्रेस ने अपने बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खजुराहो लोकसभा सीट सपा के लिए छोड़ दी है। सपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बुधवार को कहा, “बॉलीवुड अभिनेता Junior Bachchan न केवल खजुराहो में चुनावी लड़ाई में ग्लैमर जोड़ देंगे, बल्कि भाजपा के दिग्गजों को चुनाव में आसानी से मौका देने से इनकार कर देंगे।” Junior Bachchan परिवार का मध्य प्रदेश से गहरा नाता है।

Junior Bachchan

 

Amitabh Bachchan की पत्नी और बॉलीवुड स्टार Jaya Bachchan का जन्म और पालन-पोषण भोपाल में हुआ। Jaya Bachchan हाल ही में सपा उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए फिर से चुनी गईं। मध्य प्रदेश में कांग्रेस और सपा के बीच सीट बंटवारे की व्यवस्था के अनुसार, कांग्रेस मध्य प्रदेश में 28 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और शेष एक सीट सपा के लिए छोड़ देगी। श्री शर्मा खजुराहो से दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं।

राज्य भाजपा प्रमुख श्री शर्मा ने हालांकि कहा है कि उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में रिकॉर्ड अंतर के साथ सीट बरकरार रखने का भरोसा है। “सपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में चार प्रतिशत से थोड़ा कम वोट शेयर दर्ज किया था। इसलिए, मुझे इस सीट पर सपा उम्मीदवार से किसी तरह का खतरा नहीं दिखता है।” उन्होंने कहा, ”भाजपा मध्य प्रदेश में 29 में से 29 लोकसभा सीटें जीतने जा रही है।”

mp

हालांकि, सपा की मध्य प्रदेश इकाई के प्रवक्ता यश भारती ने कहा कि उनकी पार्टी नेतृत्व ने अभी तक खजुराहो के लिए अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। “सपा सुप्रीमो द्वारा 4-5 दिनों के भीतर खराहो के लिए उम्मीदवार की घोषणा की जा सकती है। हम यह नहीं कह सकते कि Junior Bachchan या किसी अन्य उम्मीदवार को पार्टी इस सीट से मैदान में उतारेगी या नहीं”,।

उन्होंने कहा कि MP के बुन्देलखण्ड क्षेत्र में सपा का जनाधार है। पार्टी ने पहली बार MP में नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में 52 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जिनमें से अधिकतर बुंदेलखंड क्षेत्र में हैं। हालाँकि पार्टी इन सभी सीटों पर चुनाव हार गई। खजुराहो में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होना है।

election

Leave a Comment